दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, जमकर चली धूल भरी आंधी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अचानक धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है. पूरे दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी तूफान के साथ बारिश होगी. इतना ही नहीं बारिश के अलावा 50

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अचानक धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है. पूरे दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी तूफान के साथ बारिश होगी. इतना ही नहीं बारिश के अलावा 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इन इलाकों में एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा भी शामिल हैं.

असल में मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, इन इलाकों में अगले कुछ घंटों में धूल भरी आंधी और बारिश हो सकती है. बारिश के साथ 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.. इससे पहले भी मौसम विभाग ने बताया था कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी थी. दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 64 प्रतिशत दर्ज किया गया.

तेज हवाएं चलने की संभावना.. मौसम विभाग ने यह भी बताया था कि राजधानी में आज दिन के दौरान बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. उन्होंने बताया कि रात में बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. उधर दिल्ली से सटे राज्यों में भी ऐसा ही अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में कहां हो सकती है तूफानी बारिश.. इस तूफान का प्रभाव दिल्ली, एनसीआर और आसपास के इलाकों समेत लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फ़रीदाबाद में देखने को मिल सकता है. Agency Input

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ludhiana Crime: दुकान पर बर्फ लेने गई नौ साल की बच्ची के हाथ-पैर बांधकर दुकानदार ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लुधियाना। (Punjab Crime Hindi News)थाना मेहरबान के इलाके में दुकान पर बर्फ लेने गई एक नौ वर्षीय बच्ची के हाथ पैर बांधकर दुकानदार ने उससे दुष्कर्म किया। इस घिनौनी हरकत का पता उस वक्त लगा, जब बच्ची को तलाशती हुई उसकी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now